यशस्वी का शतक.. संदीप का पंजा, फिसड्डी साबित हुई MI, RR ने लगाई जीत की हैट्रिक

RR vs MI IPL 2024: आईपीएल 2024 में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के लिए प्लेऑफ के दरवाजे बंद होते नजर आ रहे हैं. जयपुर में राजस्थान की टीम को टक्कर देने पहुंची मुंबई फिसड्डी साबित हुए. मुंबई को 9 विकेट से रौंदकर राजस्थान रॉयल्स की

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

RR vs MI IPL 2024: आईपीएल 2024 में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के लिए प्लेऑफ के दरवाजे बंद होते नजर आ रहे हैं. जयपुर में राजस्थान की टीम को टक्कर देने पहुंची मुंबई फिसड्डी साबित हुए. मुंबई को 9 विकेट से रौंदकर राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जीत की हैट्रिक लगा दी है. राजस्थान हर तरह से मुंबई पर हावी होती नजर आई, फिर चाहे बात बल्लेबाजी की हो या फिर गेंदबाजी की. चोट से वापसी कर रहे संदीप शर्मा ने पंजा खोल मुंबई को ताश के पत्तों की तरह बिखेर दिया.

संदीप शर्मा ने तोड़ी MI की कमर

मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जो उनके पक्ष में नहीं गया. महज 6 रन के स्कोर पर दोनों ओपनर रोहित शर्मा और ईशान किशन अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद संदीप शर्मा के सामने सूर्या का भी बल्ला फ्लॉप नजर आया. संदीप शर्मा ने 4 ओवर में महज 18 रन खर्च कर ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड और जेराल्ड कोइट्जे को अपना शिकार बनाया. 28 मार्च के बाद जोरदार अंदाज में संदीप शर्मा ने वापसी की और आईपीएल के इतिहास राजस्थान की तरफ से बेस्ट बॉलिंग आंकड़ों के मामले में तीसरे नंबर पर अपना नाम दर्ज कराया.

तिलक-नेहाल ने बचाई MI की लाज

रोहित से लेकर हार्दिक पांड्या तक, मुंबई के टॉप बल्लेबाज फ्लॉप नजर आए. लेकिन तिलक वर्मा और नेहाल वढेरा ने टीम की लाज बचाई. तिलक वर्मा ने 45 गेंद में 3 छक्कों और 5 चौकों की बदौलत 65 रन ठोके. इसके बाद नेहाल वढेरा ने 24 गेंद में 4 छक्कों और 3 चौकों की बदौलत तेज तर्रार 49 रन बनाए. इन पारियों की बदौलत मुंबई 179 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हुई. मुंबई की बैटिंग की बात करें तो रोहित शर्मा 6 रन, ईशान किशन 0, सूर्यकुमार यादव 10 रन, हार्दिक पांड्या भी 10 रन पर ही अपना विकेट दे बैठे.

यशस्वी जायसवाल का रौद्र रूप

आईपीएल 2024 में फ्लॉप चल रहे यशस्वी जायसवाल ने मुंबई के खिलाफ बल्ले से तबाही मचा दी. उन्होंने 60 गेंद में 104 रन की मैच विनिंग पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 7 छक्के शामिल थे. जॉस बटलर ने भी 35 रन बनाए और टीम को अच्छी शुरुआत देने में अहम भूमिका निभाई. इसके बाद जायसवाल का साथ कप्तान संजू सैमसन ने दिया. सैमसन ने 28 गेंद में 38 रन की पारी खेली. राजस्थान की टीम ने लगातार तीसरी जीत दर्ज की है.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Rajasthan: राजस्थान में भर्ती परीक्षाओं से पहले देना होगा हैंडराइटिंग का नमूना, मई और जून महीनों में होना है एग्जाम

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी रोकने के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने अब अभ्यर्थियों के लिए हैंडराइटिंग का नमूना देना आवश्यक किया है। मई और जून महीनों में असिस्टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now